वेट लॉस आहार चार्ट

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सुबहनाश्तेमेंआंवलेकामुरब्बाखानेनेशरीरस्वस्थबनारहताहै. मोटापाएकऐसीसमस्याहैजोआपकोअपनेसाथहीकईदूसरीबीमारियांभीदेजाताहै।मोटापेकीवजहसेआपकोदिलसेलेकरहाईबीपीतककीकईखतरनाकबीमारियांहोसकतीहैं।औरइसमोटापेकीवजहअनियमितखानपानऔरजीवनशैलीहीहै।. आजतककेपासजोखुफियारिपोर्टमौजूदहैउसकेमुताबिकनक्सलीपिछलेकुछदिनोंसेलगातारबीजापुर,सुकमा,कांकेरमेंकैंपकररहेथे. आजकेसमयमेंवेटलॉसकरनाकोईआसानकामनहींहै. हरकिसीकाखवाबहोताहैंकपूरकातेलनासिर्फत्वचाकीरक्षाकरताहैबल्किइसेबालोंकेलिएभीबहुतलाभकारीमानाजाताहै. अगरआपकोइनमेंसेकोईभीरोगहैतो,WetComodकोनलेंक्योंकिइससेआपकीस्थितिऔरबिगड़सकतीहै।अगरआपकेडॉक्टरउचितसमझेंतोआपइनरोगसेग्रसितहोनेकेबावजूदWetComodलेसकतेहैं- रिसर्चकेआधारपेWetComodकेनिम्नसाइडइफेक्ट्सदेखेगएहैं- स्तनपानकरानेवालीमहिलाओंपरWetComodकेदुष्प्रभावहोसकतेहैं।अगरआपइसकेदुष्प्रभावोंकोमहसूसकरेंतोदवालेनातुरंतबंदकरदेंऔरजबडॉक्टरकहेंतबहीइसेदोबारालें क्याWetComodकोलेतेसमयगाड़ीचलानायाकैसीभीबड़ीमशीनसंचालितकरनासुरक्षितहै.

अपनीदिनचर्यामेंव्यायामऔरयोगआसनोंकोभीशामिलकरे! अबआपपैनमेंआधालीटरपानीउबालें!

वेट लॉस आहार चार्ट प्यार में क्या क्या होता है बताइए

हालांकिजिनलोगोंनेइसदवाकासेवनकियाउनमेंजीमिचलाना,उल्टीआना,डायरियाऔरकब्जजैसेकुछसाइडइफेक्ट्सभीदेखनेकोमिले. करीपत्ता,मीठानीम,KariPatta,MeethaNeemPatta::MurrayakoengiisprengCurryleaf. किन्तुध्यानरखेंकिआपएकघंटेबादबालोंकोजरुरधोदें. यहदेखकरअफसोसहोताहैकिबेघरऔरबेसहारालोगोंकोदिनमेंदोवक्तकीरोटीभीनसीबनहींहोपाती'. आजकलकेजीवनसेलीकेअनुसारमोटापाबढ़नाएकआमबातहोगईहै।व्यक्तिकाबिज़िschdeludedलोगोकोअपनेऊपरध्यानदेनेनहींदेता।सुबहलेटतकसोना,ऑफिसमेंबैठकरलैपटापकेसामनेकामकरतेरहना,भुखलगेतोफास्टफूडखालेना,रातको.

इनमेंसेकोईभीचीजहिप्समेंदर्दकाकारणबनसकतीहै. Lahsunkeparyogkisabseachibaatyehaikiiskasevankaitarikesekarsaktehaijesesabjime,soupbanakarauriseaapkachayafirbhunkarbhikhasaktehai.

मोटापा कम करने का योग इन हिंदी

इसवीडियोंमेंदिखरहाहैकिव्यक्तिनेकार्यक्रममेंपैगंबरमुहम्मदकेखिलाफआपत्तिजनकभाषाकाउपयोगकियाहै. वजनकमकरनेकेलिएइसेकमसेकमखाए. यदिपिछले6से12सप्ताहमेंवजनबिनाप्रयासके5प्रतिशतसेज्यादाकमहोताहैतोसचेतहोजाएं,लापरवाहीनकरें,चिकित्सकसेपरामर्शलें,वहलक्षणऔरपरीक्षणकेआधारपरआवश्यकजांचद्वाराकारणकापतालगाकरसमुचितउपचारकरेंगे.

आठप्रहरकेनाम:दिनकेचारप्रहर-1! फोटो:गूगलफ्रीइमेज रातमेंअगरनहाकेसोनेकीआदतहैतोसोनेजानेसेपहलेबालोंकोअच्छीतरहसुखालें. 9केबीचबीएमआईज्यादातरवयस्कोंकेलिएएकस्वस्थवजनमानाजाताहै।25और29.


याअपनेखानेकोकंट्रोलकरतेहैं. आधुनिकचिकित्सकइसरोगमेंबहुधाटेम्सुलोसीनऔरफ़ेनास्टरीडदवाकाप्रयोगकरतेहैं 12)! दोबड़ेचम्मचमूलीकेरसमेंशहदमिलाकरबराबरमात्रामेंपानीकेसाथपीएं. सब्जियोंऔरफलोंऔरसप्ताहमेंपांचबार कमकैलोरीआहारपरआधारितवजनघटानेकासिद्धांतनिर्विवादरूपसेबीसवींशताब्दीकासबसेबड़ावैज्ञानिकभ्रमबनारहेगा।यहएकधोखाहै,एकसरलऔरखतरनाकपरिकल्पनाहैजिसकाकोईवास्तविकवैज्ञानिकआधारनहींहै।हालांकि,इसनेआधीसदीसेअधिकसमयतकपोषणकेलिएहमारेदृष्टिकोणकोप्रभावितकियाहै।अपनेआस-पासकेलोगोंकानिरीक्षणकरें,औरआपदेखेंगेकिव्यक्तिजितनाअधिकभरेगा,उतनीहीअधिकमात्रामेंवहकैलोरीकासेवनकरतारहेगा इससंबंधमें,हमसभी,अतिशयोक्तिकेबिनाकहसकतेहैं,बड़ेपैमानेपरमनोवैज्ञानिकउपचारकेशिकारबनगएहैं भोजनकेकेवलचारघटकोंमेंकैलोरीहोतीहै:प्रोटीनऔरकार्बोहाइड्रेट(4कैलोरीप्रतिग्राम),शराब(प्रतिग्राम7कैलोरी)औरवसा(9कैलोरीप्रतिग्राम)।विटामिन,खनिज,फाइटोकेमिकल्स,फाइबरऔरपानीकाकोईऊर्जामूल्यनहींहै सबसेपहले,एककैलोरी-मुक्तआहारकेकुछफायदेहैं।भोजनपरप्रतिबंधजिसपरयहसिद्धांतआधारितहै,वजनघटानेकीओरजाताहै,हालांकिपरिणाम,जैसाकिहमनेपहलेहीदेखाहै,अल्पकालिकहै।सबकुछसामान्यहोजाताहै।औरकभी-कभीएकव्यक्तिभीवजनडालताहै नारियलनयासुपरफूडऔरबुत()है।नारियलपानीकेबिनाअपनेघरछोड़दें?तुम्हेशर्मआनीचाहिए!फ्राइंगकेलिएनारियलकेतेलपरस्विचकरनाविचारकरनेयोग्यहै!

मोटापाघटानेकेलिएतीसराउपायहैंगौमूत्रकाअर्क. इसेएक-एकचम्मचदिनमेंदोसेतीनबारबच्चोंकोपिलातेरहें,इससेउनकीपेटसंबंधितसभीदिक्कतेंठीकहोजाएगी. सौंफमेंफाइबरकीमात्राभरपूरहोतीहै,जिससेव्यक्तिकोपेटभराहुआमहसूसहोताहै.

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