सिजरिंग डिलीवरी के बाद पेट कैसे कम करें

सिजरिंग डिलीवरी के बाद पेट कैसे कम करें
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टमाटरमें9-oxo-ODAनामकएकयौगिकपायाजाताहै।यहखूनमेंलिपिडकमकरनेकाकामकरताहै।इससेपेटकीचर्बीकमहोजातीहै रोजानापिएंयेजूस,एकमहीनेमेंगायबहोजाएगीपेटकीचर्बी 7! आपइसदिनअधिकतमचारगिलासतकमिल्कतथाछ:केलेपूरेदिनमेउपयोगकरसकतेहो,परअपनीआवश्यकतानुसारहीअत्यधिकबिल्कुलभीनही. प्रवासियोंकोअनाजकीआपूर्तिपरसरकार3,500करोड़रुपएख़र्चकरेगी,और1500करोड़रुपएमुद्रास्कीमकेतहतदिएगएक़र्ज़ोंकेब्याजमें,सहायताकेतौरपरदिएजाएंगे.

अपनीनींदकाखासख्यालरखें।नींदपूरीनाहोनेसेहमारेहार्मोंसपरअसरपड़ताहै,जिससेस्ट्रेसबढनेलगताहैऔरभूखकमहोनेलगतीहै।स्ट्रेसहमारेवजनपरभीप्रभावडालताहै।डॉक्टरोंकेअनुसारकमसेकम8घंटेकीनींदहरकिसीकेलिएजरूरीहै 12. करीकेपत्तेमेंप्रोटीन,कार्बोहाइड्रेट,फाइबर,मिनरल्स,कैल्शियम,विटामिनAऔरCजैसेजरुरीतत्वपाएजातेहैजोकोलेस्ट्रोलकेसाथमोटापाकमकरनेमेंआपकीमददकरताहै. Carrotscookedincurdandbudsofsourpomegranatesprovidesrelieffrompiles.

रोजानासुबहपानीकेसाथभृंगराजकेपत्तोकोलेनेसेमोटापाकमकरनेमेंमददमिलतीहैऔरवजनघटताहै. एकऔरआसानतरीकाहैकिआपअपनेदैनिकदिनचर्यामेंअजवाइनकोशामिलकरसकतेहैं. ठण्डअगरलगजायजोनहींबनेकुछकाम.

सिजरिंग डिलीवरी के बाद पेट कैसे कम करें पेट अंदर करने का तरीका बताओ

आंवलाविटामिनसीका(HealthBenefitsofAmla)स्त्रोतहै. येमोटापेकेइलाजतैयारकरनेकेलिएनीबू,सेंधानमक,गर्मपानी,कालेचने,टमाटर,गाजर,मूली,अदरक,कालीमिर्च,औरधनियाइस्तेमालकियागयाहै. सेमाग्लूटाइडलेनेवालोंनेऔसतन15. नमकीनपरांठे,पूड़ीऔरमठरीकास्वादबढ़ानेवालीअजवाइनसेहतकेलिहाजसेबहुतगुणकारीहै. स्टडीजमेंयहसाबितहुआहैकिसुबहखालीपेटअदरककासेवनकरनेशरीरकामेटाबॉलिज्मबढ़ताहैऔरयहपाचनतंत्रकोभीनियंत्रितकरताहै।लेकिनअदरककासेवनसिर्फएकचौथाईइंचमेंहीकरनाचाहिए लेकिनयहांएकबातगौरकरनेवालीहैकिसिर्फअदरकहीअकेलेआपकोस्लिमनहींबनाताहै।वजनघटानेकेलिएअदरककेसेवनकेसाथहीआपकोनियमितएक्सरसाइजभीकरनेकीजरूरतपड़तीहै।वैसेअगरआपअदरककाइस्तेमालभोजनमेंनहींकरतेहैंतोआपकोअलगसेनियमितरूपसेअदरकखानाचाहिए।हालांकिइसकीमात्राअधिकनहींहोनीचाहिए आयुर्वेदमेंअदरककीकईखूबियांबताईगईहैं।अदरककाएकफायदायेभीहैकियहवजनघटानेमेंमददकरतीहै।अगरआपवेटलॉसडाइटलेरहेहैंतोअदरककासेवनजरूरकरें।अदरककेसेवनकाहमारेशरीरकेमेटाबॉलिज्मपरसीधाअसरपड़ताहैजिससेवजनघटानेमेंमददमिलतीहै।कमकैलोरीवालाहोनेकीवजहसेअदरककेसेवनसेपेटभराहुआमहसूसहोताहैजिससेहमेंज्यादाभोजनकरनेकीइच्छानहींहोतीहै 3.

2स्टरादिएहै लेबटेस्टिडइसकीटोस्नेक्सकोआपअमेजनसे189रुपयेमेंखरीदसकतेहैं।फाइबरऔरपोषकतत्वोंसेभरपूरइसस्नेक्समेंकिसीतरहकाकोईकैमिकलइस्तेमालनहींकियागयाहै।येस्नेक्सआपकीसेहतकोकिसीतरहकानुकसाननहींपहुंचाएंगे।अमेजनयूजर्सनेइसे4.

कटोरी की फोटो

सरमेराशरीरबहुतदुबलाहैऔरमेंथोड़ाहेल्थीहोनाचाहताहूँकोईआसानसातरीकाबतायेजोकुछदिनमेंहीमहसूसहो 2. भुनाहुएअजवाइनकेबीजकोपानीमेंडालदें. इस्तेमालकेबादवजनमेंसप्ष्टकमीदेखेकोमिलेगी. मीठी,तलीचीजेंनलें. यहरसदारफलविटामिनएका432IUभीप्रदानकरताहै,जोकिरोजानाकीजरूरतका8. क्योंकिहमारेभारतीयसमाजमेंचावलऔररोटीकासबसेज्यादासेवनकियाजाताहै. वजनबढ़ानेवालेकईतरहकेनेचुरलड्रिंक्सलोगोंद्वाराइस्तेमालकिएजातेहैं किशोरावस्थामेंहरकोईअपनीफिटनेसकोलेकरकाफीसजगहोताहै।जिमजानेसेलेकरडाइटपरध्यानदेनेतक,अच्छीफिटनेसके?

वरनानिराशहोंगे.

प्रेशरकुकरमेंघीदालदीजियेऔरइसेमध्यमआंचपरगर्महोनेदें 10जबकुकरसेस्टीमनिकलजायेतोकुकरकोखोलकरदालकोधीरेसेहिलाइये 9! सेबकेसिरकेकासेवनकभीभीअकेलेनकरें,बल्किपानीमेंमिलाकरसहीमात्रामेंहीइसकासेवनकरें. क्योंकिइसदौरानयेज्यादाफायदेमंदहै. मैंइसकेबारेमेंलिखक्योंरहीहूं?क्योंकिमैंजानतीहूंकिबाकीमहिलाएंभीऐसाहीमहसूसकरतीहैं.

ब्रेकफास्टमें3अण्डोंकाऑमलेट,2ब्रेड,1कपआलूऔर1ग्लासऑरेंजजूसले. अगरआपकेग्रीनटीकादावाहैकिइसमेंवजनघटानेकीकोईअसाधारणशक्तिहैतोफिरसावधानहोजाइए. इसलिएआपकोकेवलघरकाखानाखानेकीकोशिसकरनीचाहिए. अत:रोगपीडि़तहोनेपरपोषणपरविशेषध्यानरखनाआवश्यकहै,जिससेशरीरशीघ्रस्वस्थहोजाए. ग्रा.

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लड़की जो राजकुमारी नहीं थी कैलास चन्‍द्र इस कि़स्‍से की शुरूआत एक लड़की से होती पर कि़स्‍सों का रस नहीं सूखा है, वही पुराना अंदाज आज भी कायम है और कि़स्‍सों की डुबो देने वाली तासीर वैसी की वैसी मौजूद है। राजकुमारी सयानी हुई तो उसके रूप की सुगंध उड़ने लगी। कुमार,7,कान्हा,1,कामिनी कामायनी,5,कार्टून,7,काशीनाथ सिंह,2,किताबी कोना,7,किरन सिंह,1