ब्रेस्ट कम करने के योगा टिप्स

ब्रेस्ट कम करने के योगा टिप्स
ब्रेस्ट कम करने के योगा टिप्स

भारतमेंचायकईतरीकेसेबनाईजातीहैं।दूधकीचायकेअलावालोगनींबूकीचायपीनाखूबपसंदकरतेहैं।बतादेंकिनींबूकाचायबनानेमेंबेहदआसानहैऔरइसेबनानेकेलिएकुछचीजोंकीहीजरूरतहोतीहैं।बतादेंकिकईऐसेलोगहैंहेल्दीडाइटमेंसुबह-सुबहगर्मपानीमेंनींबूमिलाकरपीनापसंदकरतेहैं,लेकिनअगरचाहेतोनींबूकीचायभीपीसकतेहैं।शोधकेमुताबिकगर्मनींबूकीचायआमसर्दीकेलक्षणोंसेराहतदेनेमेंकारगरहै।नींबूकीचायकेअनगिनतफायदेहैं।वहींअगरइसमेंशहदऔरअदरकजैसीचीजोंकाइस्तेमालकरेंतोइसकीगुणोंमेंवृद्धिहोजातीहै सेबहमारेब्लडशुगरस्तरकोभीज़्यादानहीबढ़ता(LowGlycemicIndex)जिससेयेवजनकमकरनेकेसाथसाथवजनकोनियमितकरनेमेभीकामआताहैं. सामग्री क्याDpressinकोकुछखाद्यपदार्थोंकेसाथलेनेसेनकारात्मकप्रभावपड़ताहै.

खुशबूकेसाथइलायचीकेफायदेस्वास्थ्यकेलिएप्राकृतिकरूपसेबहुतज्यादाहैं. तोयेकुछचीज़ेथीजिन्हेंआपफॉलोकरसकतेहैऔरआसानीसेवजनघटाएध्यानरहेजोचीज़आपकोपरहेजकरनेकेलियाकहागयाहैवोजरुरध्यानरखेयेवजनघटानेमेंकाफीसहायकहोगा वजनघटानेकेलिएरोजानारनिंगExercise(RunningExercise)यानिदोड़काफीफायदेमंदऔरबेस्टतरीकामानाजाताहैआपनेदेखाहोगाकईलोगजोमोटेहोतेहैमोटापेसेपरेशानहोतेहैवोसुबहसुबहदोडलगानाशुरूकरदेतेहैआपअपनेहिसाबसेसुबहसुबहमोर्निंगवाकमेंजितनादोडलगासकेउतनालगाइएयेवजनघटानेमेंकाफीसहायकहै.

यहनरमहड्डीकोकाफीकमजोरकरदेताहैयातोड़देताहै. दस्तबंदहोजाएगा! 2कैलोरी,बाजरेकीरोटीमें97कैलोरीहोतीहै।इसकामतलबयेहैकिसबसेकमकैलोरीज्वारकीरोटीमेंहोतीहैऔरसबसेज्यादाकैलोरीमक्केकीरोटीमेंहोतीहै।वहींपकेहुएब्राउनराइसकीएककटोरीमें207? इससेआपकापेटभरारहेगाऔरवजनभीनहींबढ़ेगा.

ब्रेस्ट कम करने के योगा टिप्स हिंदी लिखने का सरल तरीका

रनिंगकरनापेटकीचर्बीगलानेकाबहुतहीअच्छाउपायहैऔरआपकोहररोज३०मिनटकमसेकमदौड़नाचाहिए. इसेपचानाआसानहैऔरइसमेंपोशाकतत्वभीभरपूरमिलजातेहैं. इसमेंपानीऔरअन्यएसिडकीमात्राभीहोतीहै,जैसेमैलिकएसिड।एप्पलसाइडरविनेगरकेएकचम्मच(15ML)मेंलगभग3कैलोरीहोतीहैंऔरवस्तुतःकोईकार्बनहींहोता. इसमुद्रामेंहोनेमेंशुरूमेंआपकोमुश्किलजरूरहोगीलेकिनथोड़ेप्रयत्नकेबादआपइसेआसानीसेकरसकतेहैं. हरव्यक्तिकीआयु,लंबाईकेअनुसारवजनकोआदर्शवजनकेआसपासहीरखनाचाहिए.

तेजपत्तेकोखुशबूकेलिएसब्जीयाबिरयानीमेंइस्तेमालकियाजाताहैलेकिनवजनकमकरनेमेंभीतेजपत्ताकाफीमददगारसाबितहोसकताहै.

पेट की चर्बी कम करने के लिए दवाई बताइये

!!धन्यवाद!. येपेटकीऐंठनकोभीशांतकरताहैऔरएसिडिटीकोनियंत्रितकरनेमेंभीमददकरताहैऔरइरिटेबलबाउलसिंड्रोमकेरोगियोंकेलिएफायदेमंदहोताहै. आँवलेकाउपभोगकरनेकेलिएकुछनिर्धारितखुराकयामात्राकापालनकियाजाताहै. रोजानासहीमात्रामेंपानीपीनेसेमेटाबॉलिज्म(Metabolism)स्तरतेजीसेबढ़ताहैऔरभूखभीनियंत्रितरहतीहै.


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