व्यायाम के साथ मोटापा से लड़ना

व्यायाम के साथ मोटापा से लड़ना
व्यायाम के साथ मोटापा से लड़ना

इसमेंसेदवाकासेवनकरनेवालेकरीब70प्रतिशतलोगोंमें10प्रतिशतसेभीअधिकबॉडीवेटमेंकमीदेखनेकोमिली. कईस्टडीजसेयेपताचलताहैकिजिनलोगोंमेंविटामिनडीकीकमीहोतीहै,उनकावजनजल्दीबढ़नेलगताहै. शामको4बजेएककपअंकुरितमूंगयासलादबनाकरखाएं 6. कार्डियोएक्सरसाइजकेलिएआपसाइकिलचलासकतेहो,रनिंगकरसकतेहो,जॉगिंगकरसकतेहो,रस्सीउडीकरसकतेहोऔरफ्रेंड्सयेबहुतहीजबरदस्तव्यायामहैऔरइसकोरेगुलरकरनेसेआपकापेटबहुतहीजल्दीसपाटहोनेलगेगा.

इससेमुझेयेअहसासहुआकिकितनीजल्दीवजनकमकियाजासकताहै. 6907,केयरोरोड,पोस्टऑफिसबॉक्स.

व्यायाम के साथ मोटापा से लड़ना मोटापा रोग नहीं

करनेकासबसेअच्छातरीकाहैरेगुलरकरनापरइसकेलिएसहीतरीकापताहोनाबहुतजरुरीहै कातरीकाऔरउपायकेसुझावहैतोहमारेसाथसाँझाकरे कैसेकरे,petkicharbikamkarnekeliyeweightlossexercisetipsinhindi. त्रिफलाकामहत्वपूर्णऔषधिहैहरितिका. साथहीवजनघटानेमेंभीमददकरताहै. यहकोई20प्रकारकेप्रधानमंत्री,विविधकुष्ठरोग,कभी-कभीसूजननष्टकरनेकेलिए?

डाउनलोड करने के लिए क्या करें

ड्राईस्किनऔरएक्जिमाजैसीस्किनसेजुड़ीबीमारियोंकोदूरकरनेकाएककॉमनघरेलूनुस्खाहैसेबकासिरका. जैसे आपकोसुबहउठतेहीफ्रेशहोनाहैऔरफ्रेशहोनेकेबादआपकोएकयादोग्लासपानीपीनाहैफिरआपकोथोड़ाबहुतदौड़नाहैऔरउसकेबादआपकोव्यायामयाएक्सरसाइजकरनीहैइससेआपकोमोटापाकमकरनेमेंबहुतज्यादामददमिलतीहै. हैंवहीकमवजनऔरदुबला-पतलाशरीरभीव्यक्तित्वकोआकर्षकनहींदिखासकताहैं. मैक्रोटेकडेवलपर्सलिमिटेडकाआईपीओ7अप्रैलकोखुलनेऔर9अप्रैलकोबंदहोनेकीउम्मीदहै. किचनकासबसेकॉमनमसालाजीरा,आपकीसेहतकेलिएभीकईतरहसेफायदेमंदहै. बेस्टत्रिफलाचूर्ण. हरसुबह,नींबूकेरसकेसाथएकचम्मचशहदऔरएकगिलासगर्मपानीलें. टूटाहुआफैटकीटोन्सपैदाकरताहै,जोज्यादाप्रभावीतरीकेसेफैटकोजलानेमेंमददकरताहै.

अपनामोटापाकमकरनेकेलिएआपसुबह-सुबहखालीपेटजीरेकापानीयाहल्दीकापानीभीपीसकतेहैं. जोकिआपअपनेमोटापेकोकमकरनेकेलिएकरसकतेहैं.

फलोंकेजूससेसब्जियोंकेजूसअधिकफायदेमंदहोतेहैंक्योंकिइनमेंकैलोरीकीमात्राकमहोतीहैऔरफाइबरअधिकहोताहै कमकैलोरीकेसाथकैल्शियमकीपर्याप्तमात्राप्राप्तहोतीहै।यदिआपडाइटिंगकररहेहैंतोमलाईवालादूधपीनेकीबजायलोफैटदूधपीनाअधिकफायदेमंदहोताहै यदिआपवजनकमकरनेकीडाइटपरहैं,तोऐसेमेंआपकितनीमात्रामेंकैलोरीलेरहेहैंउसपरपूरीनजररखें।केवलखाद्यपदार्थोंपरहीनहीं,बल्किआपकितनीमात्रामेंकौन-सातरललेरहेहैंवहभीमहत्वपूर्णहोताहै वजनकमकरनेकेप्रमुखतत्वोंमेंपानीशामिलहैलेकिनइसकाजादुईअसरनहींहोता।यदिकोईवजनकमकरनेकेप्रयासोंमेंलगाहैलेकिनपर्याप्तमात्रामेंपानीनहींपीरहाहैतोउसकालक्ष्यतकपहुंचपानामुश्किलहोजाताहै।साथहीपर्याप्तमात्रामेंपानीपीनेसेकईसारीशारीरिकक्रियाएंसुचारूरूपसेचलतीहैं यहएंटीऑक्सीडेंटकीबेहतरीनस्रोतमानीजातीहै।साथहीयहवजनकमकरनेमेंभीमददगारहोतीहै कॉफीएंटीऑक्सीडेंटकाअच्छास्रोतमानाजाताहैऔरजबतकयहब्लैकरूपमेंहोताहैइसेकैलोरीफ्रीमानाजाताहै एकशोधमेंयहबातसामनेआईहैकिखानाखानेकेकुछसमयपहलेजोलोगपानीपीलेतेहैंवोभोजनकेसमय75प्रतिशततककमकैलोरीलेतेहैं।यदिकोईहरदिन75कैलोरीकमलेरहाहैतोसालभरमेंवह27375कैलोरीकमलेगा।इससेलगभग4किलोतकवजनकमहोगा,बिनाकिसीप्रयासके दोस्तोंहमारीआदतहोतीहैकीहमरातकोभरपेटखानाखाकरसीधेसोनेकेलिएचलेजातेहैऔरइसकीवजहसेआपकामोटापाबढ़ताहै.

आपइसदिनअधिकतमचारगिलासतकमिल्कतथाछ:केलेपूरेदिनमेउपयोगकरसकतेहो,परअपनीआवश्यकतानुसारहीअत्यधिकबिल्कुलभीनही. टीवीवोआवाजहैजोभारतीयमहिलाओंकोआजचाहिए सबसेअच्छातरीकाहै,शरीरकोफिटरखनेकाऔरवजनघटानेका।रोज़दिनमें,3040मिनटकाव्यायाम,आपकोहेअल्थीरखनेकेलिएकाफीहै।व्यायामकेऔरभीकईफायदेहै,जोआपकोस्वस्थरखतेहै,इसलिएसुबहखानाखानेंसेपहले,व्यायामकरनाकाफीजरूरीहै एकऔरदोवक्तकाखानानखानेंसे,आपकावजननहींघटताहै।रिसर्चकेमुताबिक,जोलोगवजनकमकरनेकीवजहसे,नाश्तानहींकरते,उनकावजनघटनेकेबजायबढ़ताहै,ऐसाइसलिएहोताहैक्यूंकिजबआपएकवक्तकाखानाछोड़तेहैतोआपऔरकैलोरीसअपनेशरीरमेंलेलेतेहैजबआपदिनकादूसराभोजनकरतेहै।अपनाएकवक्तकाखानाछोड़नेसे,आपऔरभीभूखमहसूसकरेंगे,जिसकेकारणआपमेंकैलोरीसबढ़जाएगीं,दिनकाअगलाभोजनकरतेसमय पानीकोdetoxifyingएजेंटकहाजाताहै।हमारेशरीरमेंकाफीऐसेtoxinsहोतेहै,जिनसेहमारावजनबढ़ारहताहैऔरज्यादापानीपीनेसे,वोtoxinsdetoxifyहोजातेहै।खानाखानेसे30मिनटपहलेऔर30मिनटबादपानीपीनाचाहिएऔरवोभीगर्मपानीताकिशरीरकाफैटकमऔरखत्महोसके ग्रीनटीकोबहुतअसरदारमानागयाहै,वजनघटानेमें।ग्रीनटीलेनेसे,आपकोवोदवाइयांलेनेकीभीजरूरतनहींपड़ेगी,जोदावाकरतीहैकीआपकावजनकमकरदेगी,जोकीएकझूटहैऔरइनदवाईओंसेआपकेशरीरकोइनकीआदतभीलगसकतीहैऔरकेमिकल्ससेनुकसानभीहोसकताहै।वजनघटानेमेंग्रीनटीबहुतअच्छाकामकरतीहैओटआपकोडाइटिंगकरनेकीभीजरूरतनहींपड़ेगी Этотадреснедоступендляновыхблогов.

अनुमानकेलिएएकसामान्यआकरकाबादामलगभगएकग्रामकाहोताहैं. मालतीकीजड़कोपीसकरशहदकेसाथमिलाकरखानाभीलाभदायकसाबितहोताहै. इसेकुछऔरमिनटोंकेलिएउबाललें.

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