आप ओमाद रेडडिट पर कितनी कैलोरी खाते हैं

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8ग्रामफाइबर,3! इसकीमददसेआपमनचाहारिजल्टकुछहीदिनोंमेंहासिलकरसकतेहैं. यादरखेंकिसीभीचीजकाअधिकइस्तेमालआपकेस्वास्थ्यपरबुराप्रभावडालसकताहै. बारबारयाजरुरतसेज्यादाखानेकोटाले. इसमेंअगरआपशहदऔरकालीमिर्चपाउडरमिलातेहैतोयहऔरभीलाभकारीहोगा! आपचाहेतोअपनीस्वादकेअनुसारहल्दीवालीचायमेंपुदीनेकेपत्तेकाभीइस्तेमालकरसकतेहैं. कार्बोहाइड्रेट्सक्योंकिचावलोंमेंज्यादाकार्बोहायड्रेटहोताहै,गेहूंमेंइससेथोड़ाकमहोताहैं. अकसरवजनकमहोरहेमरीजोंमेंमूलरोगकेकारणकेभीलक्षणहोतेहैं,जिनकेआधारपरचिकित्सकसंभावितरोगोंकेअनुसारजांचकरवाकररोगकापतालगानेपरसमुचितउपचारकरतेहैं.

वहींइलायचीकाप्रयोगशरीरमेंमूत्रकेरूपमेंपानीकोजमाहोनेसेरोकतीहै.

आप ओमाद रेडडिट पर कितनी कैलोरी खाते हैं हाथ पतले करने के उपाय

भारतमेंएवीएनकेबढ़तेमामलोंकेबारेमेंविस्तारसेबतातेहुएअमृतसरकेजानेमानेऔर्थोपैडिकवअमनदीपअस्पतालकेसीनियरकंसल्टैंटडा. मेरानामगोविन्दसिंहहैमेरीऐज20सालहैमेरावजन52kgहैहाइट5. हमछटवेदिनटमाटरकासूप,याअन्यकोईवेजिटेबलसूपभीलेसकतेहै. वजनबढ़ानाहोयाघटानातरीकादोनोंकाएकजैसाहीहै,पौष्टिकखानपानऔरनियमितव्यायाम।कुछलोगयेभीसोचतेहैकीजादाफैटवालीचीजेखाकरवजनबढ़ायाजासकताहै।मोटाहोनेकायेतरीकासहीनहींहैक्योंकिइसतरहशरीरमेंफैलावटतोआजातीहैपरशरीरस्वस्थनहींरहताऔरबहुतसीबीमारियाहोनेकाखतराहोताहै प्रियाजीअच्छीडाइटकेसाथथोड़ाव्यायामभीकरेऔरमोटाहोनाएकयादोमहीनेकाकामनहींआपकोनिरंतरप्रयासकरनेहोंगे.

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वहीं,दालचीनीहाईब्लडप्रेशरकोकंट्रोलकरनेमेंमददगारहै. तबआपउससमयगाजरखानाशुरूकरदे? खराबलाइफस्टाइलऔरलापरवाहीकाअसरकईबारलोगोंकेवजनपरभीपड़ताहै. पत्तागोभीआँखोंकेलिएबहुतलाभकारीहोतीहै।पत्तागोभीमेंपायाजानेवालाबीटाकैरोटीनआँखोंकीरोशनीकोबढानेमेंसहायताकरताहैऔरइसकेसाथहीपत्तागोभीमेंविटामिन-ईकीउपस्थितिआँखोंसेजुडीसभीप्रकारकीसमस्याओंकोदूरकरतीहै।पत्तागोभीकाउपयोगनियमितरूपसेकरनेपरआँखोंकोसुरक्षितरखनाबहुतआसानहोजाताहै।पत्तागोभीकेसेवनसेमोतियाबिंदकेरोगसेभीमुक्तिमिलसकतीहैऔरआपकीआँखेस्वस्थरहतीहै 7.

तोचायकॉफीकोआपकोबंदहीकरदेनाचाहिएवहआपकोखानाखानेकेबादएकजगहपरबैठनानहींचाहिएयदिआपएकजगहपरबैठतेहैं. येसेबसेतैयारएकतरहकामिश्रणहैजोकईदिनोंतकखराबनहींहोताहै. चंदअखरोटकेसाथएकग्लासपानीकोभीअपनेआहारमेंशामिलकरनाचाहिए. पेटकेकैंसरकोगैस्ट्रिककैंसर(gastriccancer)भीकहतेहैं।खानानिगलनेकेबाद,अन्नप्रणाली(ग्रासनली;foodpipe)सेहोकरगुजरताहै।खानाफिरपेटकेऊपरीहिस्सेमेंएकथैलीजैसेअंगमेंप्रवेशकरताहैजिसेआमाशय(स्टमक;stomach)कहाजाताहै।पेट(आमाशय)भोजनग्रहणकरताहैऔरगैस्ट्रिकरसस्रावितकरकेइसेपचानाशुरूकरदेताहै।पेटगैस्ट्रिकरसकेसाथमिलेहुएभोजनकोछोटीआंतकेपहलेहिस्सेमेंभेजदेताहै कैंसरउसअंगतकसीमितहैजिसमेंयहशुरूहुआथा रक्तमेंविभिन्नप्रकारकेतत्वोंकीजांचकीजातीहै।कुछरोगियोंमेंएनीमिया(कमहीमोग्लोबिन)होताहै।इसकेअलावा,लिवरऔरकिडनीकेटेस्टभीकिएजातेहैं क्याकैंसरदूरकेलिम्फनोड्सयादूरकेअंगोंजैसेलिवरयाफेफड़ोंमेंफैलगयाहै?

नैदानिकपरीक्षणभीअश्वगंधाकेसामांयसुरक्षासेपताचलताहैजबएकआहारअनुपूरककेरूपमेंइस्तेमालकिया.


इलायचीमेंमौजूदइसेंशियलऑयलपेटकीअंदरुनीलाइनिंगकोमदबूतकरताहै. 6डिग्रीसेल्सियसपररखनेकेलिए।यहएकबुनियादीआवश्यकताहै।लेकिनजैसेहीकोईव्यक्तिचलनाशुरूकरताहै:खड़ाहोताहै,मुड़ताहै,बोलताहै,आदि,ऊर्जाकीअतिरिक्तआवश्यकताहोतीहै।औरखानेकेलिए,भोजनकोपचाने,महत्वपूर्णकार्यकरनेकेलिए,यहऔरभीअधिकऊर्जालेताहै।उम्र,लिंगऔरव्यावसायिकगतिविधिकेसाथऊर्जाकीज़रूरतेंअलग-अलगहोतीहैं यदिआपप्रेरितनहींहैं,तोकमसेकमघासपरउगनेवालेगोमांसकोवरीयतादें।इसमेंउनजानवरोंकीतुलनामें2-5गुनाअधिकमहत्वपूर्णओमेगा-3वसाहोताहैजिन्हेंअनाजखिलायागयाथा विटामिनसी।संतरेकेस्वादवालेसोडामेंसमानमात्रामें120कैलोरीहोतीहैऔरबिल्कुलपोषकतत्वनहींहोतेहैं।कार्बोनेटेडपेयखालीकैलोरीकीआपूर्तिकरतेहैं।एकउत्पादजितनाअधिकसंसाधितहोताहै,विटामिन,खनिज,फाइबरऔरफाइटोकेमिकल्सकीसामग्रीकमहोतीहै,औरवसा,चीनीऔरखालीकैलोरीअधिकहोतीहै आदर्शदृष्टिकोणकैलोरीकोमॉडरेशनमेंकाटनेकेलिएहै,जैसाकिफोराइटकासुझावहै(यादरखें)अपनेकैलोरीकासेवन100सेघटाएंऔरएकऔर100कैलोरीजलानेकेलिएलोडजोड़ें)।इसतरहआपजीवनकेसक्रियतरीकेकेलिएस्वास्थ्यऔरशक्तिदोनोंबनाएरखेंगे डाइटऔरफिटनेसकेक्षेत्रमेंकैलोरीकामतलबवोउर्जाहोतीहैजिसेहमअपनेभोजनऔरखाद्यप्रदार्थसेप्राप्तमेटाबोलिस्मकेद्वाराप्राप्तकरतेहैऔरइसीउर्जाकाइस्तेमालहोताहैजबशारीरविभिन्नप्रकारकेकार्यकरताहै.

सौंफसिर्फमाउथफ्रेशनर(MouthFreshner)काकार्यनहींकरताहै,बल्किइसेखानेसेशरीरकीकईसमस्याओंकाभीइलाजकियाजासकताहै. इसकेतेलकोअँग्रेजीमेंओममवॉटरकहतेहैंयहशरीरमेंहोनेवालेदर्दोकोदूरभगाताहै. चलते-फिरतेयाअन्यकामकरते-करतेहुएमालिशनहींकरनीचाहिए 8डॉर्कचॉकलेट-डार्कचॉकलेटमेंबहुतअधिकमात्रामेंकैफीनवअन्यउत्तेजकपदार्थहोतेहैं,जोहृदयकोआरामदेनेकेबजाएकार्यशीलरखतेहैंतथामस्तिष्ककोकेंद्रितरखतेहैं।इससेआपकीनींदबुरीतरहसेप्रभावितहोसकतीहै 2. बहरहालअगरआपरोटीखातेहुएभीअपनेशरीरकेवजनकोकंट्रोलमेंरखनाचाहतेहैंतोफिरबाजरेकीरोटीसबसेज्यादाफायदेमंदहैलेकिनआपचाहेंतोज्वारकीरोटीकासेवनकरकेभीअपनेवजनकोनियंत्रितकरसकतेहैं.

रोजसेवनकरनेपरबादामदिलकीबीमारी,स्तनकैंसरसेबचाताहैं,तव्चाकोचमकदारबनाताहैं,आपकोज़्यादाउर्जादेताहैं,इसलिएइसेव्यायामसेपहलेखानेकीभीसलाहदीजातीहैं. बच्चेकोहोगयीहैसर्दी-खांसी,तोउसेइन4फूड्ससेरखेंबिल्कुलदूर एस्ट्रोजनकेघटतेस्तर(जिससेउसीअनुपातमेंटेस्टोस्टेरोनकाप्रभावबढ़जाताहै)सेशरीरमेंफैटकेवितरणपरअसरपड़ताहै।इसकेकारणपेटमेंफैटकाजमावहोनेलगताहै।मांसपेशियोंमेंकमीआनेपरउसीअनुपातमेंफैटमेंवृद्धिहोनेलगतीहै उच्चरक्तचापऔरइंसुलिनरेजिस्टेंसकाजोखिमबढ़जाताहै धीरे-धीरेवजनकमकरनेकीकोशिशकरेंऔरइनकोशिशोंकोलगातारजारीरखें डॉ.

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